शनिवार, 16 मार्च 2013

एक शाम तो उधार दो


तुम्हें जब  भी मिलें  फुरसतें , मेरे  दिल  से  ये बोझ  उत्तार  दो 
मैं  बहुत दिनों से  उदास हूँ , मुझे  एक शाम  तो  उधार  दो 
इस दुनिया  का रंग  उतार  दो अपने  प्रेम  रंग  चढ़ा  दो
ये बेरंगी  हो गई है मेरी दुनिया  अपना  रंग  मुझे उधार  दो 
मुझे  अपने  रूप  की धुप  दो  जो चमक  सके मेरी दुनिया 
मुझे  अपने  रंग  में रंग दो  मेरे सारे जंग  उतर दो  
तुम बिन  जिया  नहीं जाता  एक  तो जीने का मक़ाम  दो 
हर  शाम मुझे  काटती  है मुझे  मौत तो आसान  दो 
मेरी ऑंखें बोझिल  हो गई हैं  ये बोझ तो उतार  दो 
 तुम बिन पतझड़ जैसा  जीवन अपना  दिल का बसंत सुमार  दो 
तुम से डोरी से डोरी बंधी रहे  मुझे ऐसा  कोई नकाब  दो
बारिश  आयी  चली गई पतझड़  जैसा ना  तुम  ख्वाब दो 
बहुत दिनों  से बे -करार  हूँ जीने की  एक वजह उधार  दो 
दिनेश पारीक 


42 टिप्‍पणियां:

  1. बहुत उम्दा....काफी मिलती है लाईनें मेरी लिखी रचना से कभी..:) याने कि सोच मिलती है..हा हा!!...मैं बहुत दिनों से उदास हूँ ....देख कर...

    जवाब देंहटाएं
  2. वाह क्या बात है ... दिल का हाल लिख दिया आपने तो ...
    लाजवाब ...

    जवाब देंहटाएं
  3. वो नहीं तो सब बहार रूठ जाती हैं और जब लौट आये तो बहार फिर लौट आती हैं ...
    बहुत खूब ...

    जवाब देंहटाएं
  4. बारिश आयी चली गई पतझड़ जैसा ना तुम ख्वाब दो
    बहुत दिनों से बे -करार हूँ जीने की एक वजह उधार दो

    ...बहुत सुन्दर भावपूर्ण रचना...

    जवाब देंहटाएं
  5. बहुत बढ़िया
    आदरणीय नामराशि -

    जवाब देंहटाएं
  6. वाह !! एक अलग अंदाज़ कि रचना ......बहुत खूब

    जवाब देंहटाएं
  7. वाह बहुत ही सुन्दर रचना |

    कभी यहाँ भी पधारें और लेखन भाने पर अनुसरण रूप में स्नेह प्रकट करने की कृपा करें |
    Tamasha-E-Zindagi
    Tamashaezindagi FB Page

    जवाब देंहटाएं
  8. बहुत भाव भरी रचना..

    जवाब देंहटाएं
  9. बारिश आयी चली गई पतझड़ जैसा ना तुम ख्वाब दो
    बहुत दिनों से बे -करार हूँ जीने की एक वजह उधार दो ...
    सुभानाल्लाह .... ख़ुदा ख़ैर करे .............
    शुभकामनायें ....

    जवाब देंहटाएं
  10. वाह क्या बात है, शुभकामनायें ..

    जवाब देंहटाएं
  11. hriday se nikle narm se bhaav, achhi rachna

    shubhkamnayen

    जवाब देंहटाएं
  12. बहुत सुंदर भाव.....
    दिल खोल के मुस्कराऊं मैं
    बस ऐसा कोई उपहार दो .....

    खुश रहो |

    जवाब देंहटाएं
  13. ये दास्ताँ -ए-दिल ..बेहतरीन

    जवाब देंहटाएं
  14. बहुत अच्छी रचना गहन भाव लिए |
    आशा

    जवाब देंहटाएं
  15. वाह...वाह....
    दिल का हाल सुने दिलवाला.....

    जवाब देंहटाएं
  16. ऐसे अनुरोध को कोई कैसे टाले भला...
    भावनाओं की सहज अभिव्यक्ति...
    अनु

    जवाब देंहटाएं
  17. बहुत भावपूर्ण सहज अनुभूति..

    जवाब देंहटाएं
  18. बहुत ही सुंदर प्रस्तुति ।

    जवाब देंहटाएं
  19. बारिश आयी चली गई पतझड़ जैसा ना तुम ख्वाब दो
    बहुत दिनों से बे -करार हूँ जीने की एक वजह उधार दो-----waah
    bahut sunder pyar ka maheen ahsas

    जवाब देंहटाएं
  20. गज़ब की कविता...बेहद सुन्दर दर्द भरे भाव !

    ढेर सराहना के साथ,
    दीप्ति

    जवाब देंहटाएं
  21. वाह वाह क्या बात है बहुत सुन्दर

    जवाब देंहटाएं
  22. बहुत ही सुंदर प्रस्तुति !!!

    जवाब देंहटाएं
  23. वाह क्या खूब उकेरा है भावनाओं को .....गज़ब......

    जवाब देंहटाएं
  24. बहुत उम्दा लाजबाब प्रस्तुति ,,,दिनेश जी बधाई

    RecentPOST: रंगों के दोहे ,

    जवाब देंहटाएं
  25. बारिश आयी चली गई पतझड़ जैसा ना तुम ख्वाब दो
    बहुत दिनों से बे -करार हूँ जीने की एक वजह उधार दो
    bahut khoob ....aabhar.

    जवाब देंहटाएं
  26. बहुत खूबसूरत अभिव्यक्ति । आपको और आपके पूरे परिवार को रंगों के त्योहार होली की शुभ कामनाएँ

    जवाब देंहटाएं
  27. बहुत ही सहज और खूबसूरत भाव, शुभकामनाएं.

    रामराम.

    जवाब देंहटाएं
  28. भावात्मक अभिव्यक्ति ह्रदय को छू गयी आभार नवसंवत्सर की बहुत बहुत शुभकामनायें नरेन्द्र से नारीन्द्र तक .महिला ब्लोगर्स के लिए एक नयी सौगात आज ही जुड़ें WOMAN ABOUT MANजाने संविधान में कैसे है संपत्ति का अधिकार-1

    जवाब देंहटाएं